ख़बरें

ज्यादा रेट चार्ज करने पर 5 ग्रोसरी स्टोर का काटा चालान

गुरुग्राम: कोविड-19 लॉक डाउन के चलते जरूरी वस्तुओं की बिक्री में अनियमितताएं बरतने तथा ज्यादा रेट वसूलते पाए जाने पर आज उपायुक्त श्री अमित खत्री के दिशा निर्देशन में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने जिला में पांच अलग-अलग स्थानों पर ग्रोसरी स्टोर तथा दुकानों पर छापे मारे और संचालकों तथा दुकानदारों के चालान किए।

  • जिन स्टोरों के आज चालान किए गए हैं उनमें अपोलो फार्मेसी सेक्टर 47, मोर रिटेल स्टोर सेक्टर 47, मीना जनरल स्टोर डीएलएफ फेज 1, न्यू श्याम स्टोर सुशांत लोक 1 तथा सेक्टर 9 का एमबी सुपर मार्ट शामिल है।
  • जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक श्रीमती मोनिका ने बताया कि सेक्टर 47 स्थित अपोलो फार्मेसी में बीपी मॉनिटरिंग मशीन तथा थर्मामीटर बिना लाइसेंस के बिक्री करते पाए गए और इसी सेक्टर के मोर रिटेल स्टोर में जो सामान का वजन के लिए मशीन रखी गई थी, उस पर सक्षम अथॉरिटी की मोहर नहीं थी। इसी प्रकार डीएलएफ फेज 1 में स्थित मीना जनरल स्टोर में खरीददारों से एमआरपी से ज्यादा वसूला जा रहा था। उन्होंने बताया कि सुशांत लोक फेज 1 स्थित न्यू श्याम स्टोर में राइस बैग पर मूल्य अंकित नहीं था जो कि नियम अनुसार होना चाहिए। इसी प्रकार सेक्टर 9 के एमबी सुपर मार्ट में भी पैकिंग सामान पर रेट प्रदर्शित नहीं किए गए थे जो नियमों का उल्लंघन है। उन्होंने बताया कि इन सभी पांच स्टोर संचालकों तथा दुकानदारों के चालान किए गए हैं।

इस संदर्भ में उपायुक्त श्री अमित खत्री ने आज फिर जरूरी वस्तुओं के विक्रेताओं तथा दुकानदारों को चेतावनी दी है कि वे इस संकट की घड़ी का अनावश्यक फायदा ना उठाएं, जिला प्रशासन की टीमें सभी गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं और कहीं भी कोताही या नियमों का उल्लंघन पाया गया तो उनके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सभी दुकानदारों से भावनात्मक अपील करते हुए कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी तथा मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अपील पर सभी देशवासी स्वेच्छा से कोरोना से निपटने के लिए दान कर रहे हैं, राष्ट्रहित में सहयोग दे रहे हैं, ऐसे में सभी लोगों को चाहिए कि वे भी अपनी क्षमता अनुसार सहयोग करें। दुकानदारों से भी अपेक्षा की जाती है कि वे ऐसी स्थिति में अनैतिक तरीके ना अपनाए और ग्राहकों को उचित दरों पर सामान दे।

 

Related posts

एक रोज़ा की दरकार पर्यावरण को भी

TAC Hindi

गुरूग्राम में लगाया गया पहला वाटर ट्रीटमेंट एक्सपो-2019

TAC Hindi

भारतीय नौसेना के जहाज़ो ने की जापान, फिलीपींस और अमेरिका के नौसेना-जहाजों के साथ यात्रा

TAC Hindi

लवकुश रामलीला : अरविंद केजरीवाल एवं भूमि पेंडारकर ने किया रावण दहन

TAC Hindi

लैंड जिहाद: क्या सचमुच हिन्द देश के निवासी सभी जन एक है?

TAC Hindi

अधिक दाम पर समान बेचते दुकानदारो पर हुई कार्यवाही

TAC Hindi

Leave a Comment