राशिफल

जून, प्यार और रोमांस के मामले में शानदार महीना: न्यूमरोलॉजिस्ट गौतम अरोड़ा

अंक 1

न्यूमरोलॉजिस्ट गौतम अरोड़ा

इस महीने आप जबरदस्त उपलब्धियां हासिल करेंगे। आपके मित्र और सहकर्मी आपकी कार्यकुशलता देखकर अचंभित होंगे और सभी लोग आपसे मित्रता का हाथ बढ़ाएंगे। हो सकता है, दक्षिण दिशा के किसी व्यक्ति के द्वारा किसी बड़े अवसर की प्राप्ति हो सकती है, सतर्क रहें और अगर अवसर मिले तो जाया न जाने दें। आपकी लव लाइफ तकरार से भरी हो सकती है, और अगर आप पति-पत्नी हैं तो अहंकार की भावना से मानसिक मेल और सामंजस्य में कमी आ सकती है। इस महीने आप करियर के लिए अच्छे खासे गंभीर रहेंगे और विद्यार्थी वर्ग के लोगों को 15 जून के बाद कोई शुभ सूचना भी प्राप्त हो सकती है। सफ़ेद और लाल रंग के मिश्रित कपड़े इस हफ्ते आपकी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाएंगे और आपके काम को बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे।

अंक 2 – कम मेहनत में बड़ी सफलता

महीने के अंक के साथ आपके अंक का तालमेल बढ़िया बनता हुआ प्रतीत हो रहा है। शुक्र और चंद्रमा का यह योग आपकी सृजनशीलता को बल देगा। संभव है कि अपने काम को नवीन दृष्टिकोण से देखने की आपकी इस क्षमता से आपको कम मेहनत में बड़ी सफलता मिल जाए। लव लाइफ में रूमानियत बढ़ेगी और आप खुलकर अपने प्यार का इज़हार अपने पार्टनर से कर पाएंगे। दांपत्‍य जीवन में भी जो तू-तू, मैं-मैं चली आ रही थी, वह भी इस हफ्ते खत्म होकर प्रेम परवान चढ़ेगा। कपड़े और श्रृंगार प्रसाधन में कार्य करने वाले व्यापारी इस हफ्ते राहत की सांस लेंगे और कई दिन बाद नवीन कार्ययोजना के तहत इस हफ्ते अच्छा मुनाफा भी वसूलेंगे। स्टूडेंट्स सारे महीने मस्ती के मूड में ही रहेंगे, पर हफ्ते के अंतिम दिनों पढ़ाई का दवाब बढ़ जाएगा। स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से स्वास और फेफड़ों से संबंधित समस्या से विशेष सतर्कता बरतें।

सपने में इन 6 चीजों का दिखना बेहद शुभ, होता है लाभ, बढता है धन

अंक 3 – कार्यक्षेत्र में भूरि-भूरि प्रशंसा

आपकी बुद्धिमता आपके व्यक्तित्व का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है, और इस महीने आपके व्यक्तित्व का यह पक्ष बखूबी निखरकर सामने आएगा और आप अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए कोई ऐसा काम कर जाएंगे जिससे आपके कार्यक्षेत्र में भूरि-भूरि प्रशंसा होगी। इस महीने अपनी बौद्धिक क्षमता और तर्क शक्ति के बल पर आप अपने बिगड़े हुए काम को भी बना लेंगे। व्यापारिक सूझ-बूझ से व्यापारिक निर्णय सही और मुनाफे वाले साबित हो सकते हैं। आय के दृष्टिकोण से भी यह महीना अच्छा-भला साबित होने वाला है। लव लाइफ में महीने के शुरुआती दिनों में आपसी शक और संदेह से मन विचलित हो सकता है, पर 10 जून के बाद सारे गिले-शिकवे मिटते चले जाएंगे और आपस का प्यार और भी प्रगाढ़ हो जाएगा। अगर इस महीने किसी महत्वपूर्ण कार्य में जाना हो तो ईशान कोण की तरफ मुंह करने के बाद ही निकलें। साथ ही साथ क्रीम कलर के कपड़ों को इस हफ्ते प्राथमिकता दें।

अंक 4 – नौकरीपेशा लोगों की पदोन्‍नति

आपके अंक आपके व्यवहारकुशल होने का स्पष्ट संकेत देते हैं, और इस महीने आप अपनी इसी व्यवहारकुशलता का परिचय देते हुए अपने बिगड़े हुए संबंधों को भी संभाल पाने में सफल साबित होंगे। पूरे महीने सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह आपके अंदर होता रहेगा। ऊर्जा के इसी प्रवाह के कारण बड़े से बड़ा कार्य भी आप पूरा करते चले जाएंगे। पुरानी सभी समस्याएं जो आपको पिछले कई महीनों से परेशान करती आ रही थीं, उन सारी समस्याओं के खत्म होने के आसार हैं। प्रारंभिक 15 दिनों में चिंतामुक्त होकर अपने कार्य को अंजाम देते चले जाएंगे। व्यापारियों के लिए लाभ वाला महीना है और नौकरीपेशे से जुड़े लोगों के लिए पदोन्‍नति की संभावना है। पूर्व की दिशा इस महीने आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी, इसलिए किसी भी महत्वपूर्ण काम पर जाने से पहले पूर्व दिशा की तरफ मुंह करके ही जाएं।

यूं नहीं शमी को मानते शुभ, जानें इसके फायदे, किस दिन लगाएं

अंक 5 – दांपत्‍य जीवन में हो सकती है तकरार

आप एक स्वतंत्र विचार के व्यक्ति हैं जिससे किसी भी प्रकार के बंधन से आप विचलित महसूस करने लग जाते हैं। लगभग कुछ ऐसी ही स्थिति इस महीने आपके साथ विशेष रूप से परिलक्षित हो रही है, जिससे प्रारंभिक रूप से महीने के 12 दिनों तक आप अपने आपको मानसिक रूप से विचलित महसूस किया करेंगे। अपनी वाणी और अपने गुस्से पर पूरे माह नियंत्रण रखें। आपकी वाणी इस महीने आपके मित्रों को भी आपसे मनमुटाव करा सकती है। दांपत्‍य जीवन में छोटी-छोटी बातों पर होने वाली तकरार आपकी मानसिक स्थिति को खिन्न कर सकती है। स्टूडेंट्स के लिए मानसिक दवाब बना रहेगा पर इस मानसिक दवाब का प्रभाव उनकी परीक्षाओं पर नहीं पड़ेगा और उसके परिणाम भी कुल मिलाकर अच्छे ही आएंगे। स्नायु तंत्र से जुड़ी समस्या पूरे महीने आपको परेशान कर सकती है। ध्यान और प्राणायाम जैसे यौगिक उपाय आपके स्वास्थ्य और आपकी मानसिक शांति के लिए जरूरी भी है और कारगर भी। ध्यान रहे, किसी भी महत्वपूर्ण कार्य पर जाने से पहले दक्षिण दिशा की तरफ पहले मुंह कर लें।

अंक 6 – परिवार के सदस्य आपके साथ रहेंगे

महीने और आपके अंक का संयोग एक ही आ रहा है, यानी कि महीने का अंक 6 और आपका मूलांक भी 6, इस दृष्टिकोण से यदि देखा जाए तो यह महीना आपके लिए काफी विशिष्ट माना जाएगा। हर एक दृष्टिकोण से चाहे वो सामाजिक हो, आर्थिक हो या फिर शारीरिक हो, सभी जगह आप राहत ही महसूस करेंगे। पुरानी उलझनें सुलझेंगी और नए अवसर खुलकर सामने आएंगे। आत्मविश्वास से पूरा महीना लबरेज रहेगा और जिस काम को पिछले महीने आप अपनी इच्छाशक्ति की कमी से छोड़ चुके थे उन सारे कामों को आप इस महीने अपने आत्मविश्वास से पूरा करते नज़र आएंगे। मित्रों का रुख सहयोगात्मक रहेगा और परिवार के सदस्य हर कदम पर आपके साथ रहेंगे जिससे आपके काम में आने वाली हर अड़चन का आप डटकर मुकाबला करेंगे। सफ़ेद और लाल रंग के मिश्रित कपड़े इस हफ्ते आपकी सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाएंगे और आपके काम को बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे।

अंक 7 – उपलब्धियों भरा महीना साबित होगा

मानसिक चंचलता और मानसिक भटकाव आपको आपके कार्य में मानसिक विकेंद्रीकरण प्रदान कर सकता है। इससे बचाव अपेक्षित है। दांपत्‍य जीवन में छोटी-छोटी बातें तकरार का कारण बन सकती हैं। बेहतर होगा ऐसे संबंधों में अनावश्यक तर्क से बचें। नौकरीपेशा से जुड़े लोगों को अनावश्यक और अचानक से आई परेशानियां पूरे महीने मानसिक रूप से उद्धवेलित कर सकती हैं। साहित्य, संगीत और कला से जुड़े लोगों के लिए उपलब्धियों भरा महीना साबित हो सकता है, प्रयास तेज कर दें। भावनात्मक निर्णय और भावनात्मक आवेश में आकर इस महीने किसी भी कार्य को ना करें और किसी भी नए कार्य कि शुरुआत भी ना करें। मजबूत मानसिक स्थिति के साथ आगे बढ़ें और दिल की बजाए दिमाग से काम लें। नस-नाड़ी से जुड़ी समस्या इस महीने आपके शरीर के साथ-साथ आपके मन को भी खिन्न कर सकती हैं, अतः जरूरी है इनसे संबंधित समस्याओं पर महीने के प्रारंभ से ही ध्यान रखें। शनिवार के दिन काली मंदिर में नारियल चढ़ाना लाभप्रद है।

देसी घी के ये उपाय केवल सेहत के लिए नहीं, इन मामलों में भी उठा सकते लाभ

अंक 8 – प्यार और रोमांस के मामले में शानदार महीना

पिछले महीने की जड़ता इस महीने समाप्त होनी शुरू हो जाएगी। महीने की पहली तारीख से ही अज्ञात ऊर्जा प्रस्फुटित होगी और अपने मानसिक बल पर आप अपने जीवन में गतिशीलता तो लाएंगे ही अपने परिवार और मित्रों को भी उत्साहित करने का पूरा प्रयत्न करेंगे। महीने को संचालित करने वाली संख्या सहज ज्ञान युक्त शक्तियों की ओर इंगित करती है, और आपके अंक के साथ महीने की अंक का तालमेल होने के कारण आप इन शक्तियों का प्रभावपूर्ण तरीके से उपयोग करने में सक्षम होंगे। आपके जीवन में प्यार और रोमांस से जुड़े मामलों में अप्रत्याशित घटनाक्रम के साथ इस महीने सुखद पलों की प्राप्ति होगी। विवाह योग्य लड़के एवं लड़कियों के लिए नए रिश्ते खुद ब खुद सामने आएंगे और बहुत अधिक संभावना है कि विवाह की बात भी अपने गंभीर स्तर पर आ जाए। इस महीने सोने की चेन या अंगूठी पहनना आपके लिए अनुकूल है। पीला या नारंगी वस्त्र और पूर्व दिशा इस महीने आपके लिए सौभाग्यकारक माने जाएंगे।

अंक 9 – समस्‍याओं के साथ होगी महीने की शुरुआत

इस महीने आप किसी भी कीमत पर अपने आपको दूसरों के सामने कमतर आंकने का मौका नहीं देंगे। महीने की शुरुआत कुछ मामूली समस्याओं के साथ होगी और बड़े ही तार्किक और चतुराई के साथ उन समस्याओं पर नियंत्रण पाने में सफल भी साबित होते चले जाएंगे। समस्याओं पर नियंत्रण पाने के साथ ही नवीन कार्ययोजनाओं को जमीनी स्तर पर लाने में भी आप सफल साबित होते चले जाएंगे। व्यवसाय से जुड़े लोगों का अनुमान अप्रत्याशित तरीके से सही साबित होगा, जिसका सीधा असर आपके व्यापार पर पड़ेगा। आपने व्यापार के क्रम में पूर्व में जो निर्णय लिए थे वो इस महीने सही साबित होते नज़र आएंगे। नौकरीपेशे से जुड़े लोग तनाव की अधिकता महसूस कर सकते हैं, स्थानांतरण की भी संभावना है। स्टूडेंट्स के लिए मई का यह महीना खुशनुमा साबित होने वाला है। पढ़ाई का बोझ और तनाव न के बराबर रहेगा और जितनी भी पढ़ाई करेंगे वो सटीक तरीके से करने के कारण आपका आत्मविश्‍वास भी इस महीने अपने चरम पर होगा।

Related posts

जानिए कल 16 दिसंबर 2019 से सूर्य के राशि परिवर्तन क्या होगा आपकी राशि पर प्रभाव

TAC Hindi

जानिए कैसा रहेगा आपकी राशि का मासिक राशिफल माह दिसम्बर 2019 में

TAC Hindi

फरवरी के लिए क्या कहते है आपके नंबर?

TAC Hindi

जन्मतिथि के आधार पर जानिए कैसा बीतेगा यह सप्ता्ह

TAC Hindi

Leave a Comment