ख़बरें

कोरोना को हराना: राज्यपाल ने दिया जला कर दिया प्रदेश वासियो को एकता का संदेश

चंडीगढ़: हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने रविवार को राजभवन में  रात्रि नौ बजे दीया जलाकर कोविड-19 वायरस के खिलाफ  लड़ने के लिए प्रदेशवासियों को एक एकजुटता का संदेश दिया और प्रदेश की जनता के अच्छे स्वास्थ्य तथा सुख -शांति व समृद्धि की कामना की। उनकेसाथ  लेडी गवर्नर श्रीमती सरस्वती देवी ने भी दीया जलाया।  राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने आम जन से अपील की है कि वे  लॉकडाउन के चलते भविष्य में पडऩे वाले सभी त्यौहारों को अपने घरों में रह कर ही श्रद्धा अनुसार मनाएं। सभी लोग सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखें।

श्री आर्य ने कहा है कि कोरोना से स्वयं व दूसरों को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र उपाय है। निकट भविष्य में कई त्यौहार महावीर जंयती, गुड फ्राईडे, बैसाखी, डॉ0 भीमराव अम्बेडर जयंती एवं परशुराम जंयती आदि पड़ रहे हैं। कोई भी व्यकित सामूहिक रूप से इक्टठा होकर त्यौहार न मनाए। इसके साथ-साथ यह भी जरूरी है कि लोग सभा-सम्मेलन आयोजित न करें और न ही कोई जलसा-जुलूस निकालें बल्कि घरों में ही श्रद्धा के साथ त्यौहार मनाएं। राज्य सरकार भी सोशल डिसटेंसिंग के प्रति आम जन को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया, प्रिन्ट मीडिया, रेडियो व टेलीविजन के माध्यम से प्रभावी जागरूकता अभियान जारी रखे हुए है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति कोरोना से संबंधित अफवाह पर ध्यान न दें बल्कि सरकार द्वारा समय-समय पर दिए गए निर्देशों की पालना करें।

उन्होंने हरियाणा में लॉकडाउन की स्थिति में प्रशासनिक अधिकारियों, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों, बिजली व जनस्वास्थ्य विभाग, बैंक कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की है। उन्होंने सभी कर्मचारियों को शाबाशी देते हुए कहा है कि इन योद्धाओं के प्रयास से निश्चित रूप से कोरोना हारेगा।

Related posts

गुरूग्राम में लगाया गया पहला वाटर ट्रीटमेंट एक्सपो-2019

TAC Hindi

क्वालिटी काउंसिल ऑफ़ इंडिया की ओर से किए गए सर्वे के अनुसार फरीदाबाद जिला प्रवासी मजदूरों की शिकायतों का निवारण करने में देश में प्रथम।

NCR Bureau

नशे पर वार; नशे सामाग्री की तस्करी को हरियाणा पुलिस ने किया नाकाम

TAC Hindi

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने केन्द्र सरकार से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में ईंट भट्ठों के संचालन पर लगाए गए प्रतिबंध को तुरंत हटवाने के लिए की माँग ।

NCR Bureau

ईवॉलेट ने लॉन्च किया ई-स्कूटर ब्रांड, गुरुग्राम पुलिस को मिले 5 ई-स्कूटर

TAC Hindi

नोटिस के खेल से अभिभावक नाराज, मुख्यमंत्री से की शिकायत

TAC Hindi

Leave a Comment