ख़बरें

कोरोना को हराना: राज्यपाल ने दिया जला कर दिया प्रदेश वासियो को एकता का संदेश

चंडीगढ़: हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने रविवार को राजभवन में  रात्रि नौ बजे दीया जलाकर कोविड-19 वायरस के खिलाफ  लड़ने के लिए प्रदेशवासियों को एक एकजुटता का संदेश दिया और प्रदेश की जनता के अच्छे स्वास्थ्य तथा सुख -शांति व समृद्धि की कामना की। उनकेसाथ  लेडी गवर्नर श्रीमती सरस्वती देवी ने भी दीया जलाया।  राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने आम जन से अपील की है कि वे  लॉकडाउन के चलते भविष्य में पडऩे वाले सभी त्यौहारों को अपने घरों में रह कर ही श्रद्धा अनुसार मनाएं। सभी लोग सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखें।

श्री आर्य ने कहा है कि कोरोना से स्वयं व दूसरों को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र उपाय है। निकट भविष्य में कई त्यौहार महावीर जंयती, गुड फ्राईडे, बैसाखी, डॉ0 भीमराव अम्बेडर जयंती एवं परशुराम जंयती आदि पड़ रहे हैं। कोई भी व्यकित सामूहिक रूप से इक्टठा होकर त्यौहार न मनाए। इसके साथ-साथ यह भी जरूरी है कि लोग सभा-सम्मेलन आयोजित न करें और न ही कोई जलसा-जुलूस निकालें बल्कि घरों में ही श्रद्धा के साथ त्यौहार मनाएं। राज्य सरकार भी सोशल डिसटेंसिंग के प्रति आम जन को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया, प्रिन्ट मीडिया, रेडियो व टेलीविजन के माध्यम से प्रभावी जागरूकता अभियान जारी रखे हुए है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति कोरोना से संबंधित अफवाह पर ध्यान न दें बल्कि सरकार द्वारा समय-समय पर दिए गए निर्देशों की पालना करें।

उन्होंने हरियाणा में लॉकडाउन की स्थिति में प्रशासनिक अधिकारियों, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों, बिजली व जनस्वास्थ्य विभाग, बैंक कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की है। उन्होंने सभी कर्मचारियों को शाबाशी देते हुए कहा है कि इन योद्धाओं के प्रयास से निश्चित रूप से कोरोना हारेगा।

Related posts

प्रधानमंत्री ने ‘घर-घर तिरंगा अभियान’ के माध्यम से लोगों में राष्ट्रवाद की भावना को जागृत किया: मनोज जैन

TAC Hindi

अधिक दाम पर समान बेचते दुकानदारो पर हुई कार्यवाही

TAC Hindi

नशे पर वार; नशे सामाग्री की तस्करी को हरियाणा पुलिस ने किया नाकाम

TAC Hindi

आरबीआई रिपोर्ट :- फोरेक्स रिजर्व में $1.02 बिल्यन की बढ़त

TAC Hindi

सीड्स ने गुरुग्राम में प्राकृतिक समाधानों से वजीराबाद स्थित झील का पुनरुद्धार किया

TAC Hindi

मौत का साया चारों ओर छाया… कोरोना

TAC Hindi

Leave a Comment