ख़बरें

गौतमबुद्ध नगर में 2 महिलाओं समेत 9 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि, 414 पॉज़िटिव घोषित, 294 डिस्चार्ज, 07 की मौत,113 का इलाज जारी

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर जिले में रविवार को 9 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें 2 महिलाएं शामिल हैं। जबकि स्वस्थ होने के बाद एक व्यक्ति को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमित लोगों का आंकड़ा 414 और स्वस्थ होने वालों की संख्या 294 पहुंच गई है। फिलहाल 113 लोगों का इलाज जिले के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।
विक्रम पांडे

स्वास्थ्य विभाग से मिली रिपोर्ट में कुल 9 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है, उनमें नोएडा के सेक्टर-16 स्थित एक निजी कंपनी में कार्यरत 45, 28, 22, 27 वर्षीय युवक और 28 साल की महिला शामिल है। इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-63 निवासी 23 साल का युवक, सेक्टर-36 निवासी 26 साल का युवक, ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौड़ सिटी निवासी 27 साल की महिला और ग्रेटर नोएडा के चिचली गांव निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति शामिल है।

डिस्ट्रिक्ट सर्विलांस ऑफिसर डॉ. सुनील दोहरे ने जानकारी दी कि रविवार को जिले में कोरोना को परास्त करने वाले एक मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। उनका इलाज ग्रेटर नोएडा के शारदा हॉस्पिटल में चल रहा था। उन्होंने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में अब तक कुल 414 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें 294 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। जिले में अब तक 07 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल 113 पॉजिटिव मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिले में 18 मरीज क्रॉस नोटिफाइड हैं। वे दिल्ली, गाजियाबाद, आंध्र प्रदेश, वेस्ट बंगाल, आगरा, हापुड़ और बुलंदशहर के हैं। जबकि तीन मरीजों की एंट्री दो बार हुई है। डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर जिले में कुल 12 संवेदनशील स्थान हैं। इनमें ममूरा, निठारी, सर्फाबाद, हरौला, सेक्टर-8, 9, 10 शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन स्थानों से कुल 735 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। उनमें 17 लोगों को बुखार की शिकायत के बाद जिला अस्पताल भेजा गया।

Related posts

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने केन्द्र सरकार से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में ईंट भट्ठों के संचालन पर लगाए गए प्रतिबंध को तुरंत हटवाने के लिए की माँग ।

NCR Bureau

पानी की बूंद बूंद बचाने के लिए बनेगी पॉलिसी: मुख्यमंत्री खट्टर

TAC Hindi

नोटिस के खेल से अभिभावक नाराज, मुख्यमंत्री से की शिकायत

TAC Hindi

ऐतिहासिक होगी रोहतक में जन सम्मान दिवस रैली: बलदेव अलावलपुर

TAC Hindi

क्वालिटी काउंसिल ऑफ़ इंडिया की ओर से किए गए सर्वे के अनुसार फरीदाबाद जिला प्रवासी मजदूरों की शिकायतों का निवारण करने में देश में प्रथम।

NCR Bureau

लवकुश रामलीला : अरविंद केजरीवाल एवं भूमि पेंडारकर ने किया रावण दहन

TAC Hindi

Leave a Comment