Breaking News ख़बरें भारत

पलवल जिलावासियों को बड़ी राहत, जिले में शुरू होगी रोडवेज की बस सेवा।

पलवल, 22 मई। हरियाणा रोडवेज पलवल के महाप्रबंधक एन.के. गर्ग ने कहा कि सरकार की हिदायतानुसार जिला के भीतर आठ विभिन्न मार्गों पर हरियाणा रोडवेज की बसे चलेंगी। उन्होंने बताया कि जिला के अंतर्गत किसी भी मार्ग या गांव से 30 सवारियों तक के लिए अतिरिक्त बस सुविधा की मांग होने पर भी अतिरिक्त बस का संचालन किया जाएगा। बस में ऑनलाइन व मैन्युअल तरीके से टिकट लेने की सुविधा होगी।

यह होंगे रूट। 
रोडवेज की बसें पलवल से हसनपुर तक (दो अलग-अलग रूट) वाया बामनीखेडा-दीघोट-पिंगोड-खाम्बी-लीखी-हसनपुर तथा वाया अच्छेजा-कुशक-हसनपुर, पलवल-होडल, पलवल-हथीन-उटावड, पलवल-मण्डकौला, पलवल-बहीन, होडल-उटावड, पलवल-हथीन वाया घर्रोट रूट पर चलेंगी।

कोरोना से ऐसे होगा बचाव। 
कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनने पर ही बस में एंट्री मिलेगी। बस में चढऩे से पहले व्यक्तियों की थर्मल स्कैनिंग भी होगी। सोशल डिस्टेन्स के दृष्टिïगत बस में एक बार में 30 यात्री ही सफर कर सकेंगे। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए कार्यशाला में प्रतिदिन विभिन्न मार्गों पर चलने वाली सभी बसों की साफ-सफाई, धुलाई व सेनेटाइजेशन सुनिश्चित किया जाएगा।
चैक प्वाइंटों पर रहेंगे निरीक्षक
बसों के निरीक्षण के लिए 12 निरीक्षकों व उपनिरक्षकों की निर्धारित चैक प्वाइंटों पर ड्यूटी रहेगी। बस स्टैंड पलवल चौक पर उप निरीक्षक सुखबीर सिंह व धर्मवीर सिंह, हसनपुर बस स्टैंड पर उप निरीक्षक राजेंद्र सिंह व लक्ष्मण सिंह, बस स्टैंड होडल पर निरीक्षक गिर्राज सिंह व विक्रम सिंह चालक, हथीन बस स्टैंड पर किशनचंद व शिशपाल चालक, बहीन बस स्टैंड पर चरण सिंह चालक, बस स्टैंड मंडकोला पर बलवीर सिंह व सतबीर सिंह तथा अयूब खान उटावड के बस स्टैंड पर तैनात रहेंगे।
उन्होंने बताया कि निरीक्षकों द्वारा विभिन्न मार्गों पर प्रस्थान करने से पूर्व यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग, मास्क, यात्रियों की सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तीस यात्रियों से अधिक न हो यह सुनिश्चित करेंगे। भीड एकत्रित न हो इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। यदि किसी यात्री का स्वास्थ्य खराब होने का अंदेशा हो तो उसकी सूचना तरंत उच्च अधिकारियों व जिला स्वास्थ्य विभाग को देना सुनिश्चित करेंगे।

Related posts

जीएसटी संग्रह के मामले में हरियाणा देश के शीर्ष 5 राज्यों में शामिल

TAC Hindi

शर्मनाक : विश्व में सबसे ज्यादा गर्भपात भारत में

TAC Hindi

ओपन बार में तब्दील हो चुका है पॉलीटेक्निक मैदान!

The Asian Chronicle

फेक न्यूज़ पर सख्त हुआ प्रशासन

TAC Hindi

उन्नाव कांड: सत्ता तले कुचलता न्याय

TAC Hindi

ओशो: बहु चर्चित व्यक्ति

TAC Hindi

Leave a Comment