Breaking News ख़बरें भारत सोशल

फरीदाबाद ओल्ड रेलवे स्टेशन से कटिहार बिहार के लिए आज 1570 प्रवासी मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से रवाना किया गया।

फरीदाबाद, 25 मई। फरीदाबाद ओल्ड रेलवे स्टेशन से कटिहार बिहार के लिए आज 1570 प्रवासी मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से रवाना किया गया। ट्रेन को एसडीएम अमित कुमार व अन्य अधिकारियों ने रवाना किया तथा सभी मजदूरों की सुरक्षित घर पहुंचने की कामना करते हुए उन्हें विदाई दी।

एसडीएम ने कहा कि आप सभी अपने परिवार के साथ सुरक्षित व स्वस्थ रूप से घर पहुंचे। भविष्य में सामान्य स्थिति होने पर एक बार फिर फरीदाबाद आएं तथा देश की प्रगति व विकास में अपना अहम योगदान दें।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार व जिला प्रशासन की ओर से प्रवासी मजदूरों को उनके गृह राज्यों या जिलों में पहुंचाने के लिए बस व रेल का उचित प्रबंध किया जा रहा है ताकि प्रवासी मजदूरों को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े और प्रत्येक मजदूर अपने घर पर सुरक्षित पहुंच सके। उन्होंने बताया कि उपायुक्त यशपाल के मार्गदर्शन में जिला प्रशासन के अधिकारियों व कर्मचारियों की टीम प्रवासी मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने के लिए निरंतर कार्य कर रही है।

प्रवासी लोगों के लिए बस व रेल की उचित व्यवस्था की जा रही है। आज से पहले भी 5 ट्रेनों के माध्यम से मजदूरों को उनके गृह राज्यों व जिलों तक भेजा गया है। उन्होंने बताया कि हरियाणा सरकार की ओर से बनाए गए ई-दिशा पोर्टल पर पंजीकरण करवाने वाले प्रवासी मजदूरों को फोन के माध्यम से सूचना देकर शेल्टर होम में इकट्ठाट्टा किया जाता है, जहां पर सभी की मेडिकल जांच होती है तथा उन्हें मेडिकल प्रमाण पत्र दिया जाता है। इसके बाद सोशल डिस्टेंसिंग व अन्य हिदायतों की पालना करते हुए सभी यात्रियों को रेलवे स्टेशन पर लाकर सुविधाजनक तरीके से ट्रेन में बैठाकर उनको गृह राज्यों तक भेजा जाता है। प्रवासी मजदूरों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए अब तक करीब 300 से अधिक बसें व छह ट्रेनें फरीदाबाद से देश के विभिन्न राज्यों व जिलों के लिए रवाना की गई हैं। आज रवाना हुई ट्रेन कटिहार, बिहार जाएगी, जिसमें करीब 15 मजदूरों को रवाना किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों को पैदल नहीं चलना चाहिए, बल्कि उन्हें ई-दिशा पोर्टल पर पंजीकरण कराना चाहिए तथा इसके बाद जैसी भी व्यवस्था बनेगी सरकार द्वारा उन्हें उनके घर तक भेजा जाएगा। इस अवसर पर डीएसपी सीआईडी मनीष सहगल, एरिया ऑफिसर एवं नोडल अधिकारी मधुकांत कुमार उपस्थित थे।

Related posts

शिक्षा बजट के लिए रोती सरकार

TAC Hindi

कहर कोरोना का या इसे फैलाने वालों का

NCR Bureau

दिल्ली दंगे: कभी ना मिटने वाला भाई-चारा और अब गम

TAC Hindi

कोरोना का चमत्कार: दुनिया को हो रहा जबरदस्त फायदा

TAC Hindi

भाजपा की पर्यावरण बचाने की मुहिम से जुड़ रहे लोग: नवीन गोयल

The Asian Chronicle

क्या कोविड 19 के वायरस को समाप्त कर पाएगा गर्म मौसम?

TAC Hindi

Leave a Comment