ख़बरें

अधिक दाम पर समान बेचते दुकानदारो पर हुई कार्यवाही

गुरुग्राम: जिला प्रशासन ने पुनः खाद्य पदार्थों की जमाखोरी करने वालों तथा निर्धारित दरों से अधिक मूल्य पर सामान बेचने वाले 2 दुकानदारों पर कार्यवाही करते हुए उनके चालान किए। इन दोनों दुकानदारों द्वारा बिना एमआरपी के सामान बेचा जा रहा था ।

इस बारे में जानकारी देते हुए उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि जिला प्रशासन की टीम में आज जिला में 21 दुकानदारों के यहां छापेमारी की जिनमें से अनियमितता पाए जाने पर दो दुकानदारों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनका चालान किया गया। उन्होंने बताया कि मदन पुरी के गली नंबर 3 स्थित राजू जनरल स्टोर तथा ज्योति पार्क स्थित दिव्य जनरल स्टोर मे बिना एमआरपी के सामान बेचा जा रहा था जिसका संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन की टीम में दोनों दुकानदारों का चालान कर दिया। उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रशासन की टीम द्वारा लगाता विभिन्न स्थानों पर जाकर खाद्य सामग्री की जमाखोरी करने वाले थोक विक्रेताओं व दुकानो के यहा छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि नियमों को ताक पर रखकर खाद्य पदार्थों की जमाखोरी करने वालों की अब खैर नहीं और उन पर नियमानुसार कड़ी कार्यवाही अवश्य होगी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन लगातार दुकानदारों में थोक विक्रेताओं से अपील कर रहा है कि वे खाद्य पदार्थों को बेचते समय नियमों का उल्लंघन ना करें और निर्धारित दरों पर ही सामान बेचे। उन्होंने कहा कि इस दौरान हम सभी का यह कर्तव्य बनता है कि हम मानवता का परिचय देते हुए एक दूसरे के हित में काम करें। लॉक डाउन के दौरान जहां जिला की विभिन्न संस्थाएं वे लोग गरीब लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं वही इसके विपरीत कुछ लोग उनकी मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं और खाद्य पदार्थों के रेट गलत तरीके से बढ़ा कर सामान बेच रहे हैं। उन्होंने पुनः आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे इस दौरान मानवता का परिचय दें और निर्धारित दरों पर ही खाद्य पदार्थ बेचे।

Related posts

आजादी के 75 वें अमृत महोत्सव के उपलक्ष में भरोसा फाउंडेशन ने किया तिरंगा वितरण कार्यक्रम

TAC Hindi

कोरोना के बढ़ते मामलो पर मुख्यमंत्री ने जताई चिंता, कहा सरकारी कर्मचारी ना करें हड़ताल

TAC Hindi

फरीदाबाद ओल्ड रेलवे स्टेशन से कटिहार बिहार के लिए आज 1570 प्रवासी मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से रवाना किया गया।

NCR Bureau

हरियाणा के उप मुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने केन्द्र सरकार से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में ईंट भट्ठों के संचालन पर लगाए गए प्रतिबंध को तुरंत हटवाने के लिए की माँग ।

NCR Bureau

जीएसटी संग्रह के मामले में हरियाणा देश के शीर्ष 5 राज्यों में शामिल

TAC Hindi

काँग्रेस का मेरा “गर्व मेरा बूथ” कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन

TAC Hindi

Leave a Comment