ख़बरें

कोरोना को हराना: राज्यपाल ने दिया जला कर दिया प्रदेश वासियो को एकता का संदेश

चंडीगढ़: हरियाणा के राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने रविवार को राजभवन में  रात्रि नौ बजे दीया जलाकर कोविड-19 वायरस के खिलाफ  लड़ने के लिए प्रदेशवासियों को एक एकजुटता का संदेश दिया और प्रदेश की जनता के अच्छे स्वास्थ्य तथा सुख -शांति व समृद्धि की कामना की। उनकेसाथ  लेडी गवर्नर श्रीमती सरस्वती देवी ने भी दीया जलाया।  राज्यपाल श्री सत्यदेव नारायण आर्य ने आम जन से अपील की है कि वे  लॉकडाउन के चलते भविष्य में पडऩे वाले सभी त्यौहारों को अपने घरों में रह कर ही श्रद्धा अनुसार मनाएं। सभी लोग सोशल डिस्टेन्सिंग बनाये रखें।

श्री आर्य ने कहा है कि कोरोना से स्वयं व दूसरों को बचाने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र उपाय है। निकट भविष्य में कई त्यौहार महावीर जंयती, गुड फ्राईडे, बैसाखी, डॉ0 भीमराव अम्बेडर जयंती एवं परशुराम जंयती आदि पड़ रहे हैं। कोई भी व्यकित सामूहिक रूप से इक्टठा होकर त्यौहार न मनाए। इसके साथ-साथ यह भी जरूरी है कि लोग सभा-सम्मेलन आयोजित न करें और न ही कोई जलसा-जुलूस निकालें बल्कि घरों में ही श्रद्धा के साथ त्यौहार मनाएं। राज्य सरकार भी सोशल डिसटेंसिंग के प्रति आम जन को जागरूक करने के लिए सोशल मीडिया, प्रिन्ट मीडिया, रेडियो व टेलीविजन के माध्यम से प्रभावी जागरूकता अभियान जारी रखे हुए है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति कोरोना से संबंधित अफवाह पर ध्यान न दें बल्कि सरकार द्वारा समय-समय पर दिए गए निर्देशों की पालना करें।

उन्होंने हरियाणा में लॉकडाउन की स्थिति में प्रशासनिक अधिकारियों, डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस कर्मचारियों, सफाई कर्मचारियों, बिजली व जनस्वास्थ्य विभाग, बैंक कर्मचारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की है। उन्होंने सभी कर्मचारियों को शाबाशी देते हुए कहा है कि इन योद्धाओं के प्रयास से निश्चित रूप से कोरोना हारेगा।

Related posts

अवैध विज्ञापनों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की कार्रवाई

The Asian Chronicle

इकोग्रीन कंपनी की कूड़ा उठान व्यवस्था हुई लचर

TAC Hindi

पहली से 8वीं कक्षा के विध्यार्थी होंगे अगली क्लास मे प्रोमोट

TAC Hindi

शिक्षा मंत्री ने किया झगटान-गोलचु-गरली-कोठू सड़क का भूमि पूजन

TAC Hindi

प्रदूषित सांसे और जिंदगी

TAC Hindi

बढ़ते कैंसर के मरीजों को देखते हुए कैंसर के कारणों का पता लगाने के लिए एक अध्ययन करवाया जाएगा – स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

TAC Hindi

Leave a Comment