Breaking News भारत

कहर कोरोना का या इसे फैलाने वालों का

वीरेन्द्र धीमान ।

जी हाँ मामला दिल्ली के निज़्ज़ामुद्दीन का है। जहाँ पर तबलीगी जमात मैं शामिल होने देश के कई राज्यों से लोग इकठ्ठे हुए थे । जिसके बाद लगभग 24 लोग 30 मार्च तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है और इलाके मैं कहर मचा हुआ है । न जाने कितने और लोग संकर्मित हुए होंगे और कहाँ कहाँ पर गए होंगे । मामला सामने आने के बाद पुरे इलाके पर ड्रोन से नज़र रखी जा रही है और पुलिस का पहरा है । सोचने वाली बात यह है की इन्हे रोका क्यों नहीं गया क्या दिल्ली सरकार इन्हे रोकने मैं नाकाम रही या फिर भीड़ इकट्ठा होने का इंतज़ार किया जा रहा था ।

 

दा हिन्दू के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार लगभग 200 लोगों को अस्पतालों मैं भर्ती करवाया गया है और इनकी जांच की जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के आदेश जारी कर दिए है और निजजामुद्दीन के आसपास के इलाके को खाली करवा लिया गया है । संदिग्धों की जांच मैं कई डॉक्टरो की टीम जुट गयी है ।

अब समझने वाली बात यह है की हमें कोरोना से ज्यादा सावधानी बरतनी है या इसे फैलाने वालों से । हमारा जवाब है दोनों से इसलिए आप अपने घर मैं रहे सुरक्षित रहें और दुसरों
को भी सुरक्षित रखे तभी हम ये लडाई जीत पाएंगे । ये लडाई किसी एक व्यक्ति , समुदाय , या सरकार की नहीं है ये लड़ाई हमारे पुरे देश और पुरे विश्व की है । हमें एक जूट होकर इसका सामना करना होगा और इस कोरोना नाम के जहर को खत्म करना होगा ।

Related posts

क्या कोविड 19 के वायरस को समाप्त कर पाएगा गर्म मौसम?

TAC Hindi

ओपन बार में तब्दील हो चुका है पॉलीटेक्निक मैदान!

The Asian Chronicle

दिल्ली दंगे: कभी ना मिटने वाला भाई-चारा और अब गम

TAC Hindi

आरोग्य सेतु ऍप हुआ लांच ।

NCR Bureau

फरीदाबाद ओल्ड रेलवे स्टेशन से कटिहार बिहार के लिए आज 1570 प्रवासी मजदूरों को ट्रेन के माध्यम से रवाना किया गया।

NCR Bureau

टकराव की ओर बढ़ रही दो महाशक्तियां

Leave a Comment