ख़बरें

ईवॉलेट ने लॉन्च किया ई-स्कूटर ब्रांड, गुरुग्राम पुलिस को मिले 5 ई-स्कूटर

गुरुग्राम|| रिसाला इलेक्ट्रिक मोटर्स प्रा. लि. ने अपना ई-स्कूटर ब्रांड ईवॉलेट लॉन्च किया है। इसका नया शौरूम आईडीसी महरौली गुड़गाँव रोड, सेक्टर 14, गुरुग्राम में स्टोर में लांच किया गया। लॉंच के अवसर पर 5 ई-स्कूटरें पुलिस टीम को भेंट कीं। इस अवसर के मुख्य अतिथि भारतीय गायक, गीतकार, लेखक और रिकॉर्ड प्रोड्यूसर दलेर मेहंदी थे। दलेर मेहंदी ने स्टोर से 10 ई-स्कूटर भी खरीदे। इस कार्यक्रम में एस एच् ओ राज बाला भी उपस्थित थी. श्रीमती प्रेरणा चतुर्वेदी, प्रवक्ता, रिसाला इलेक्ट्रिक मोटर्स प्राइवेट लिमिटेड ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अतिथियों का स्वागत किया.

इवोलेट ने हाल ही में 3 ई-स्कूटर और एक क्वाड बाइक लांच की है और शुरुआती चरण में दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, पंजाब, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बाजारों को लक्षित करने की योजना है। इस अवसर पर, SqnLdrप्रेरणा चतुर्वेदी, वरिष्ठ प्रवक्ता, रिसाला इलेक्ट्रिक मोटर्स प्रा. लि. ने कहा, “ई-बाइक स्वच्छ वातावरण को बढ़ावा देती है और इसे महिला पुलिस बल को उपहार में देने से यह संदेश दूर-दूर तक पहुंचेगा। यह वाहन में विश्वास का भी संकेत देता है और औसत से अधिक कठोर परिस्थितियों में उनके उपयोग को दर्शाता है। इस प्रकार यह शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पहुँचेगी और लोग इसे बेहतर तरीके से जान पाएंगे। ई-स्कूटर उन सभी परिवारों और ऑफिस गोर्स की भी जरूरत है जो अपनी परिवहन लागत में भी बचत करना चाहती हैं।”

कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि इवोलेट अगले एक महीने में पूरे भारत में उपलब्ध होगा। ई-स्कूटर की कीमत 39,499 रुपये से शुरू होती है, और टॉप एंड की कीमत 64,999 रुपये है। कंपनी की बिलासपुर (हरियाणा) में अपनी विनिर्माण सुविधाएं हैं, जो 1,00,000 वर्ग फीट में फैली हुई है। ई-वाहनों के निर्माण के लिए विश्वस्तरीय बुनियादी अधोसंरचना के बारे में बात करते हुए, रिसाला ने अंतर्राष्ट्रीय गुणवत्ता मानकों और बिक्री बाद की सेवाओं के साथ विश्व स्तरीय डिजाइन, निर्माण और परीक्षण का आश्वासन दिया।

अतिरिक्त सुविधा के लिए, स्कूटर को चार्ज करने के कई तरीके हैं। सभी मॉडल लिथियम आयन बैटरी का उपयोग करते हैं। Rissala अधिक किफायती विकल्प चुनने वाले लोगों के लिए लीड एसिड बैटरी भी प्रदान करते हैं। ग्राहक औसत चार्ज साईकिल 2500-3000 के साथ 4 घंटे के भीतर बैटरी को पूरी तरह से चार्ज कर सकते हैं। इन ई-स्कूटरों का शीर्ष संस्करण IOT- सक्षम है और यह Evolet ऐप द्वारा संचालित है, जो राइडर को बैटरी हेल्थ, बैटरी की स्थिति, GPS और सुरक्षा ट्रैकिंग जैसी कई सूचनाएं देता है।

Related posts

अपनों के बीच पराये से हम…

TAC Hindi

JNU: महंगी पढ़ाई, सस्ती पिटाई

TAC Hindi

लवकुश रामलीला : अरविंद केजरीवाल एवं भूमि पेंडारकर ने किया रावण दहन

TAC Hindi

जानिए, कैसे करें वोट?

TAC Hindi

“समाज सेवक”- एक शब्द, जो नतीजा है सरकार की विफलता का- अनूप खन्ना

TAC Hindi

गुरूग्राम में लगाया गया पहला वाटर ट्रीटमेंट एक्सपो-2019

TAC Hindi

Leave a Comment