ख़बरें भारत

नशे पर वार; नशे सामाग्री की तस्करी को हरियाणा पुलिस ने किया नाकाम

हरियाणा पुलिस ने मध्य प्रदेश और राजस्थान से ट्रकों में छुपाकर प्रदेश में नशे की बडी खेप लाने की कोशिश को नाकाम करते हुए कैथल और पंचकुला जिला से 1106 किलोग्राम 340 ग्राम डोडा/चूरा पोस्त बरामद कर इस सिलसिले में पांच आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि  प्रथम घटना में, एसटीएफ की टीम ने कैथल के तितरम मोड के पास एक नाके पर चेकिंग करते हुए हरियाणा नंबर के एक ट्रक को रोककर नियमानुसार तलाशी ली तो उसमें लदे नींबू के कट्टों के नीचे छिपाए गये 41 कट्टों में से 760 किलो डोडा पोस्त व 116 किलो चूरा पोस्त सहित कुल 876 किलो मादक पदार्थ बरामद किया ।

पुलिस ने इस सिलसिले में कुरुक्षेत्र जिले के देवीगढ़ रोड, कैथल निवासी  और जिला कुरूक्षेत्र निवासी को गिरफ्तार किया है । प्रारंभिक जांच में खुलासा हुआ कि आरोपी नशे की यह बडी खेप मध्य प्रदेश से तस्करी कर लाए थे।

दूसरी घटना में, पुलिस को एक गुप्त सूचना मिली कि नशीले पदार्थों की एक बड़ी खेप को राजस्थान के एक ट्रक में पंचकुला लाया जा रहा है। इसकी जानकारी मिलने पर पुलिस टीम ने टोल प्लाजा चंडीमंदिर के पास बैरिकेड्स लगा कर चैकिंग करते हुए एक ट्रक को रोककर जब छानबीन की तो उसमें प्लास्टिक के ड्रमों के नीचे छिपे 5 प्लास्टिक बैग से 200 किलो चूरा पोस्त बरामद हुआ।  पकड़े गए आरोपी की पहचान पिंजौर के गांव रामपुर सियुड़ी निवासी के रूप में हुई है।

एक अलग मामले में, क्राइम ब्रांच पंचकुला की टीम ने जिरकपुर-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग के बीच नाके पर एक ट्रक में सवार दो आरोपियों को काबू कर उनके कब्जे से 30 किलो 340 ग्राम चूरा पोस्त बरामद किया। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान जिला सोलन, हिमाचल प्रदेश निवासी और गांव शाहपुर पिंजौर थाना निवासी के रूप में हुई है।

आरोपियों के खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामले दर्ज किए गए और आगे की विस्तृत जांच जारी है।

Related posts

फेक न्यूज़ पर सख्त हुआ प्रशासन

TAC Hindi

नहीं रहे मशहूर अभिनेता ऋषि कपूर ।

NCR Bureau

कोरोना एक अद्र्श्य सेना के खिलाफ लड़ाई है

TAC Hindi

जेएनयू हिंसा घटनाक्रम और नफरत की लहर

TAC Hindi

लॉक डाउन में केंद्र सरकार द्वारा दी गई कुछ राहत ।

NCR Bureau

भाजपा की पर्यावरण बचाने की मुहिम से जुड़ रहे लोग: नवीन गोयल

The Asian Chronicle

Leave a Comment