ख़बरें राजनीति

हरियाणा चुनाव: ख़ास के विरुद्ध आम आदमी की हुंकार

हरियाणा मे पिछले 2 दशको से लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने शासन कर लिया है, मुख्य विपक्षी पार्टी इनेलो के बाद 2 बार काँग्रेस के बाद फिलहाल राज्य मे भाजपा की सरकार है। पर मुद्दे जस के तस ही है। इस मुद्दो को ध्यान मे रखते हुये दिल्ली की आम आदमी पार्टी ने हरियाणा की जनता से एक बार “आम आदमी पार्टी” को भी मौका देने की अपील की है।
|| कर्मवीर कमल

गुरुग्राम || हरियाणा मे चुनावी शंखनाद होते ही राजनीतिक पार्टियो मे हलचल तेज हो गई है। इसी क्रम मे “आम आदमी पार्टी” के गुरुग्राम से उम्मीदवार आरएस राठी ने अपनी पहली प्रेस वार्ता मे पूर्व की सरकारो के काम काज़ को ले कर हमला बोला है। उन्होने शहर की बुनियादी जरूरत को नाकाफी बताते हुये पिछले 20 वर्षो मे हुये घोटालो का जिक्र किया और कहा की अगर राज्य उनकी पार्टी की सरकार बनती है तो यहाँ भी दिल्ली मॉडल अपनाया जाएगा और शिक्षा, स्वस्थ्य और बुनियादी ढ़ाचे पर काम किया जाएगा।

इस सवाल के जवाब मे कि क्या गुड़गाँव मे कुछ विकास हुआ है के जवाब आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार आरएस राठी संतुष्ट नज़र नहीं आते। उन्होने 20 वर्षो से गुरुग्राम शहर के विकास में दिए अपने योगदान और सामाजिक सरोकार के लिए किए कार्य को आधार बनाकर जनता से मौका देने की अपील की। राठी ने कहा कि उन्होंने हमेशा गुरुग्राम शहर के ज्वलंत और प्रमुख मुद्दों को लेकर अपनी आवाज प्रखर की और सरकार से टक्कर ली है।

मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि 2009 से 2014 के कांग्रेस शासन काल में हमारे द्वारा लगभग 15000 करोड़ से अधिक के घोटाले उजागर किए गए थे, जिसमें अम्यूजमेंट पार्क जमीन आवंटन, कोश्त नाले की जमीन को बेचने, सेक्टर-58 से 115 के बीच सेक्टर रोड की जमीन खरीदने, सेक्टर-16 में पब्लिक यूटिलिटी जमीन को बिल्डर को बेचने शामिल थे। इन सभी मुद्दों पर बीजेपी सरकार को 5 साल तक जांच की मांग करत रहे, कुछ मामलों की जांच भी हुई लेकिन सरकार सभी मामलों पर चुप्पी साधे बैठी रही।

उन्होंने अपने 20 सालों में किए कार्यो पर प्रकाश डालते हुए कहा कि टोल मुहिम खड़ी कर सिरहौल टोल प्लाजा हटाया, भू-जल के व्यवसायिक इस्तेमाल पर उच्च न्यायालय से प्रतिबंध, बिल्डरों से ईडीसी के 15000 करोड़ वसूलने की आवाज बुलंद की, गुरुग्राम शहर में विश्व विद्यालय खोलने, जनसंख्या के आधार पर कॉलेज, सिविल अस्पताल, खेल के मैदान के लिए भी कोर्ट में याचिका दायर की। 900 मीटर निवासियों की बुनियादी सुविधाओं के लिए भी उच्च न्यायालय एवं सर्वोच्च न्यायालय मे याचिका दायर की। एक मजबूत हरेरा और जीएमडीए के लिए भी आवाज बुलंद की। लाइसेंस कालोनियों के टेकओवर की आवाज बुलंद कर 80 प्रतिशत से अधिक कालोनियों को टेकओवर भी करवाया। निगम पार्षद रहते हुए अपने क्षेत्र का चहुमुखी विकास कराया।

राठी ने आगे कहा कि दिल्ली की आप सरकार ने लोगों की बुनियादी जरूरतों पर ध्यान दिया और आम आदमी के लिए काम किया। पानी, 24 घंटे बिजली, अच्छे स्कूल सस्ती शिक्षा, अच्छे अस्पताल मुफ्त इलाज का सपना पूरा किया है। राठी ने स्पष्ट कहा कि गुरुग्राम उनकी कर्मभूमि है, पिछले 35 वर्षो में उन्होंने गुरुग्राम को गगनचुंबी इमारतों से छूते बड़ी करीब से देखा है, यहां की जरूरतों, समस्याओं और उनके समाधान की अच्छी समझ और जानकारी है। इस बार डोर-टू-डोर जाकर लोगों को अपनी नीतियों से अवगत कराएंगे और शहर की दिशा और दशा बदलने की नीति पर वोट मांगेगें।

इस दौरान आप के गुरुग्राम इकाई के वरिष्ठ नेता जेएस कादयान, अशोक वर्मा, रूस्तम चौहान, मंजू सांकला, अभय पूनिया मौजूद रहे।

Related posts

अपनों के बीच पराये से हम…

TAC Hindi

लैंड जिहाद: क्या सचमुच हिन्द देश के निवासी सभी जन एक है?

TAC Hindi

गुरूग्राम में लगाया गया पहला वाटर ट्रीटमेंट एक्सपो-2019

TAC Hindi

जब केन्द्रीय मंत्री राव इंद्रजीत के विरोध मे लगे नारे

TAC Hindi

ईवॉलेट ने लॉन्च किया ई-स्कूटर ब्रांड, गुरुग्राम पुलिस को मिले 5 ई-स्कूटर

TAC Hindi

कलाकार राजेश पंडित हुये भाजपा के

TAC Hindi

Leave a Comment