Breaking News भारत

कहर कोरोना का या इसे फैलाने वालों का

वीरेन्द्र धीमान ।

जी हाँ मामला दिल्ली के निज़्ज़ामुद्दीन का है। जहाँ पर तबलीगी जमात मैं शामिल होने देश के कई राज्यों से लोग इकठ्ठे हुए थे । जिसके बाद लगभग 24 लोग 30 मार्च तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए है और इलाके मैं कहर मचा हुआ है । न जाने कितने और लोग संकर्मित हुए होंगे और कहाँ कहाँ पर गए होंगे । मामला सामने आने के बाद पुरे इलाके पर ड्रोन से नज़र रखी जा रही है और पुलिस का पहरा है । सोचने वाली बात यह है की इन्हे रोका क्यों नहीं गया क्या दिल्ली सरकार इन्हे रोकने मैं नाकाम रही या फिर भीड़ इकट्ठा होने का इंतज़ार किया जा रहा था ।

 

दा हिन्दू के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार लगभग 200 लोगों को अस्पतालों मैं भर्ती करवाया गया है और इनकी जांच की जा रही है। दिल्ली के मुख्यमंत्री श्री अरविन्द केजरीवाल ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही के आदेश जारी कर दिए है और निजजामुद्दीन के आसपास के इलाके को खाली करवा लिया गया है । संदिग्धों की जांच मैं कई डॉक्टरो की टीम जुट गयी है ।

अब समझने वाली बात यह है की हमें कोरोना से ज्यादा सावधानी बरतनी है या इसे फैलाने वालों से । हमारा जवाब है दोनों से इसलिए आप अपने घर मैं रहे सुरक्षित रहें और दुसरों
को भी सुरक्षित रखे तभी हम ये लडाई जीत पाएंगे । ये लडाई किसी एक व्यक्ति , समुदाय , या सरकार की नहीं है ये लड़ाई हमारे पुरे देश और पुरे विश्व की है । हमें एक जूट होकर इसका सामना करना होगा और इस कोरोना नाम के जहर को खत्म करना होगा ।

Related posts

आज की जरूरत पर फिट बैठती नई नई पार्टियाँ

TAC Hindi

एशियन गेम्स में हरियाणवी खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी, 7 गोल्ड सहित अब तक जीते 21 मेडल

TAC Hindi

क्वालिटी काउंसिल ऑफ़ इंडिया की ओर से किए गए सर्वे के अनुसार फरीदाबाद जिला प्रवासी मजदूरों की शिकायतों का निवारण करने में देश में प्रथम।

NCR Bureau

नशे पर वार; नशे सामाग्री की तस्करी को हरियाणा पुलिस ने किया नाकाम

TAC Hindi

केवल जन आन्दोलन से प्लास्टिक मुक्ति अधूरी कोशिश होगी

TAC Hindi

कहानी: ….कि तुम मेरी जिन्दगी हो

TAC Hindi

Leave a Comment