Breaking News ख़बरें

शिक्षा मंत्री ने किया झगटान-गोलचु-गरली-कोठू सड़क का भूमि पूजन

शिमला: शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने आज जुब्बल उपमंडल के अंतर्गत झगटान-गोलचु-गरली-कोठू सड़क के उन्नयन एवं चौड़ीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। 6 किलोमीटर लंबी सड़क का निर्माण कार्य 9 करोड़ 36 लाख से पूर्ण होगा।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि यह सड़क विधायक प्राथमिकता के तहत नाबार्ड से अनुमोदित हुई है। सड़क की टेंडर प्रक्रिया जल्द ही पूर्ण कर कार्य को आरंभ किया जाएगा ताकि क्षेत्र के लोगों को इसका लाभ प्राप्त हो सके।

उन्होंने कहा कि जुब्बल-नावर-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में सड़कों के लिए विभिन्न मदों के तहत 250 करोड़ रुपए की स्वीकृति हुई है जिससे आवश्यक रूप से सड़कों का जीर्णोद्धार होगा। उपचुनाव के उपरांत बीते 2 साल के भीतर 66 सड़कों को पास किया गया है।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि भारी आपदा से क्षेत्र की अधिकतर सड़कों को नुकसान हुआ था। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के सहयोग से इन सड़कों को बहाल कर सेब सीजन का सफल निष्पादन किया गया।

उन्होंने कहा कि बागवानों के हितों के अनुरूप इस वर्ष सेब को किलो के हिसाब से बेचा गया, जिसके दूरगामी परिणाम हमें देखने को मिलेंगे। बागवानों को फुफुंदनाषक एवं कीटनाशक में मिलने वाली सब्सिडी को भी बहाल किया गया। वही समर्थन मूल्य में सर्वाधिक डेढ़ रुपए की बढ़ोतरी की गई।

रोहित ठाकुर ने कहा कि झगटान क्षेत्र के लिए उठाऊ पेयजल योजना का निर्माण कार्य प्रगति पर है। योजना का निर्माण कार्य 31 मार्च 2024 से पहले पूर्ण कर लोगों को समर्पित किया जाएंगा।

उन्होंने कहा कि झगटान आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी के जीर्णोद्धार के लिए जल्द ही टेंडर किया जाएगा ताकि इसका लाभ यहां के लोगों को मिल सके। उन्होंने झगटान स्कूल के लिए खेल मैदान एवं बाउंड्री वॉल निर्माण के लिए संबंधित अधिकारियों को प्राक्कलन तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि विकास एक निरंतर प्रक्रिया है जिसके तहत प्राथमिकता के आधार पर क्षेत्र के विकास कार्यों को गति दी जाएगी।उन्होंने क्षेत्र की अन्य मांगों को भी पूर्ण करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष मोतीलाल डेरटा, जिला परिषद सदस्य कौशल मूंगटा, स्थानीय पंचायत प्रधान नीता नेगी, बीडीसी सदस्य विद्या डोगरा, उपमंडल दंडाधिकारी राजीव संख्यान, सहित अन्य गणमान्य लोग एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

हैदराबाद एंकाउंटर, न्याय या न्याय की हत्या?

TAC Hindi

फिल्म रिव्यू : उजड़ा चमन

TAC Hindi

पलवल जिलावासियों को बड़ी राहत, जिले में शुरू होगी रोडवेज की बस सेवा।

NCR Bureau

साहेब का मेरठ…2014 में 1857 का गदर और 2019 में गालिब की ‘सराब’

TAC Hindi

लॉक डाउन में केंद्र सरकार द्वारा दी गई कुछ राहत ।

NCR Bureau

राजनीति से परे कुछ सवाल उठाती डॉक्टरों की हड़ताल

TAC Hindi

Leave a Comment