Breaking News ख़बरें

बढ़ते कैंसर के मरीजों को देखते हुए कैंसर के कारणों का पता लगाने के लिए एक अध्ययन करवाया जाएगा – स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़: हरियाणा के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में बढ़ते कैंसर के मरीजों को देखते हुए एक अध्ययन करवाया जाएगा कि किस कारण से कैंसर के मरीज दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं।  उन्होंने बताया कि इस अध्ययन को पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ से करवाने के लिए जल्द ही एक पत्र स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में बढ़ते कैंसर के मरीजों के मामलों को देखते हुए पीजीआईएमईआर, चंडीगढ़ की टीम द्वारा अध्ययन करवाया जाएगा ताकि वह अध्ययन करके इन मरीजों के बढ़ने का कारण को बता सकें। उन्होंने बताया कि इस अध्ययन की रिपोर्ट आने के बाद मुख्य कारणों को मद्देनजर रखते हुए राज्य के निवासियों को जागरूक भी किया जायेगा।

विज ने बताया कि आज उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को इस संबंध में एक प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए है ताकि अध्ययन के पश्चात हमें यह पता चल सके कि कैंसर के मरीज किन कारणों से बढ़ रहे है। उन्होंने बताया कि कैंसर के अध्ययन में सभी घटकों जैसे कि फर्टिलाइजर के उपयोग, पर्यावरण बदलाव, लोगों के खानपान का असर, जीवन शैली में बदलाव, व्यायाम न करने इत्यादि के बारे में अध्ययन होगा ताकि बढ़ रहे कैंसर रोग की रोकथाम की जा सके और लोगों से अपील भी की जा सके कि अमुक में बदलाव करें।

Related posts

शिक्षा बजट के लिए रोती सरकार

TAC Hindi

क्या कोविड 19 के वायरस को समाप्त कर पाएगा गर्म मौसम?

TAC Hindi

मौत का साया चारों ओर छाया… कोरोना

TAC Hindi

फरीदाबाद पुलिस की गिरफ्त में वाहन चोरी करने वाले शातिर बदमाश

NCR Bureau

कल तक वो रीना थी लेकिन आज “रेहाना” है

TAC Hindi

लैंड जिहाद: क्या सचमुच हिन्द देश के निवासी सभी जन एक है?

TAC Hindi

Leave a Comment